गाजर के हलवे के शारीरिक फायदें No Further a Mystery

Wiki Article



फिल्मी खबरेंउज्जैन के महाकाल में सारा अली खान, गर्भगृह में जल-दूध का किया अभिषेक, भस्म आरती में हुईं शामिल

सर्दियों के मौसम में हरी सब्जियों के साथ-साथ गाजर को भी बहुत ज्‍यादा पसंद किया जाता है। गाजर का इस्‍तेमाल पुलाव, सब्‍जी और सूप बनाने के साथ-साथ हलवे के रूप में भी किया जाता है। जी हां ठंड के मौसम में गाजर का हलवा सबसे ज्‍यादा पसंद की जाने वाली मिठाइयों में से एक है। यह एक ऐसी स्‍वीट डिश है जिसको अलग-अलग तरीकों से बनाया जा सकता है।



Wellness is a serious subject and thus we present you with participating, simple and skilled-reviewed material that can help you make the best final decision for any wellbeing-relevant queries.

आपने अभी तक गाजर का हलवा नहीं बनाया है, तो अब हैं आपके पास मजबूत वजहें. आज ही टाइम निकाल कर बना लें.

गर्मी में गुलकंद खाने के हैं ये बड़े फायदे

– गाजर में प्राकृतिक रूप से ल्‍यूटेन और लाइकोपाइन जैसे तत्व मौजूद होते हैं जो आपकी आखों की दृष्टि को बढ़ाने के साथ आपकी देखने की क्षमता को भी मजबूती प्रदान करने में मदद करते हैं.

इसका सेवन नाश्ते के साथ किया जा सकता है।

मॉनसूनऑटो न्‍यूजवेब स्‍टोरिजबैंकिंग सेक्‍टरपरीक्षा नतीजेएजुकेशन

गाजर के हलवे में कई स्वास्थ्य वर्धक चीजों का इस्तेमाल किया जाता है.

गाजर का हलवा बनाने के लिए मध्यम आकार की लाल-लाल गाजर लीजिये और उन्हें साफ़ पानी से धोकर अच्छी तरह छील लीजिये और अब छिले हुए गाजर एक बार फिर अच्छी तरह धोकर साफ़ कर लें ताकि किसी प्रकार की किसकिसाहट या मिट्टी न रह जाये। अब उनको कद्दू कस कर लीजिये।

पौष्टिकता से भरपूर गाजर से बनने वाले हलवे का स्वाद है लाजवाब.

इसे जरूर पढ़ें:गाजर के हलवे को ऐसे करेंगे check here स्‍टोर तो कई दिन तक नहीं होगा खराब

अगर आपको भी गाजर का हलवा पसंद है, तो आपको जानकर खुशी होगी कि यह आपकी सेहत को नुकसान नहीं बल्कि कई फायदे पहुंचाता हैं। आज हम आपको बता रहे हैं गाजर का हलवा खाने के क्या फायदे होते हैं।

Report this wiki page